भ्रष्टाचार के खिलाफ इचाक के पंचायत प्रतिनिधियों ने आंदोलन का किया एलान

जनप्रतिनिधियों द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद व निराधार - बीडीओ
अभिषेक कुमार🖋️
इचाक प्रखंड के मुखिया संघ और अन्य पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा मंगलवार को हदारी पंचायत भवन में बैठक किया गया। जिसकी अध्यक्षता डुमरौन के मुखिया चौहन मेहता ने किया।इस दौरान मुखिया संघ द्वारा बीडीओ और सीओ पर आरोप लगाते हुए कहा की इचाक प्रखंड सह अंचल कार्यालय में भ्रष्टाचार की गंगा बह रही है। मनरेगा कार्य में बीडीओ की मनमानी से तंग होकर आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ा है। जिसके लिए इचाक प्रखंड के 19 पंचायत के सभी मुखिया आंदोलन करने का एलान किया है। मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष रंजीत कुमार मेहता ने कहा इचाक बीडीओ संतोष कुमार के कार्यशैली एवं उनके मनमानी रवैया से सभी जनप्रतिनिधि आहत हैं। इसलिए प्रखंड मुख्यालय के समक्ष सभी जनप्रतिनिधि अनिश्चित कालीन धरना देने का मन बना चुके हैं। जिसके रूप रेखा को लेकर बैठक की गई। एसडीओ हजारीबाग को आवेदन देने के बाद तिथि की घोषणा की जाएगी। मुखिया संघ के संरक्षक अशोक कपरदार ने कहा कि बीडीओ संतोष कुमार अपने पावर का दुरुपयोग कर रहे हैं. बीडीओ द्वारा मनरेगा का सभी कार्य ग्राम रोजगार सेवक एवं ऑपरेटर के माध्यम से बाजबरन प्रखंड कार्यालय से करवा रहे हैं. जिससे मुखिया का अधिकार का हनन हो रहा हैं.मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष सकेंद्र प्रसाद मेहता ने आरोप लगाते हुए कहा की बीडीओ एवं सीओ रिश्वत के बगैर कोई काम नहीं करते. एलपीसी बनाने में मोटी रकम वसूली कर रहे हैं एवं म्यूटेशन,भूमि प्रतिवेदन बनाने के नाम पर वसूली करते हैं। वहीं प्रखंड कर्मी हो या अंचल कर्मी पंचायत भवन में कोई नहीं बैठता है जिस कारण विकास कार्य करवाने में लाभुक को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। मौके पर उप प्रमुख सत्येंद्र कुमार, मुखिया मोदी मेहता ,उमेश प्रसाद ,निशु कुमारी, संगीता देवी ,अशोक राम, सिकंदर कुमार राम, मंजू देवी, नंदकिशोर मेहता ,एवं मुखिया प्रतिनिधि कुशलचंद मेहता, चंदन मेहता ,श्रीकांत मेहता ,ओमप्रकाश मेहता, दयानंद कुमार, मौजूद थे.
जनप्रतिनिधियों द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद व निराधार - बीडीओ
इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार गुप्ता ने बताया की पंचायत के विकास में जनप्रतिनिधियों की बड़ी भूमिका होती है। मुखिया वित्तीय पावर के साथ एक जिम्मेवार नागरिक होते है। इस तरह का बेबुनियाद और निराधार आरोप लगाना उचित प्रतीत नहीं होता। आंदोलन और बैठक की कोई जानकारी मुझे नहीं है। सच्चाई के साथ उचित प्लेटफार्म पर मुखिया को बात करना चाहिए था। अगर प्रखंड कर्मी के खिलाफ कोई भी शिकायत मिली है उस पर त्वरित संज्ञान लिया गया है। अभी तक किसी मुखिया के द्वारा कभी भी कोई शिकायत मुझे प्राप्त नहीं हुई।

No comments:

Post a Comment

इचाक में शान से लहराया तिरंगा, देशप्रेमियों ने दी सलामी

झारखंड आंदोलनकारियों को किया गया सम्मानित अभिषेक कुमार🖋️ इचाक। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इचाक प्रखण्ड में राष्ट्रीय त्योहार हर्षोल्लास...