मेडिकल कॉलेज अस्पताल में खूनी खेल,

कैद की सजा काट रहा कैदी सुरक्षा कर्मी की हत्या कर फरार
प्रशासन मौन
अभिषेक कुमार
हजारीबाग! उम्र कैद की सजा काट रहा कैदी शाहिद अंसारी ने सुरक्षा कर्मी हवलदार की हत्या कर फरार हो गया. सजा काट रहा कैदी शाहिद अंसारी का हजारीबाग शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान उसने सुरक्षा में तैनात हवलदार चौहान हेंब्रम की लोहे की राड से मारकर हत्या कर दी है. घटना के बाद हजारीबाग एसपी अरविंद कुमार सिंह, एसडीओ समेत कई पदाधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. पूरे मामले की तहकीकात कि जा रही हैं. वहीं जांच में फॉरेंसिक टीम की भी मदद ली जा रही है . फरार हत्यारा को गिरफ्तार करने के लिए पूरे इलाके में ऑपरेशन चलाया जा रहा है. शाहिद अंसारी को धनबाद जेल से हजारीबाग सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया था.
फरार सजा काट रहा कैदी शाहिद अंसारी के ऊपर दो मामला धनबाद में चल रहा था. सुदामा डीह थाना में केस संख्या 40/17 के तहत धारा 341, 323, 354,356D, 306, रेप समेत पोक्सो का मामला दर्ज है. वही पाथा हीह थाना में कांड संख्या 40/ 18 के तहत धारा 302 ,201, 382 के तहत मामला दर्ज है. कोर्ट ने इस उम्र कैद की सजा सुनाया है. जो मूल रूप से धनबाद का रहने वाला है. जिसकी उम्र लगभग 41 वर्ष है. इसका तालुकात प्रिंस गिरोह से बताया जा रहा है जो धनबाद का खूंखार गिरोह है .
प्राप्त जानकारी के अनुसार इसका शरीर का दाहिना हिस्सा मैं झनझनी का शिकायत करता था. जो एम्स में इलाज करने के लिए भी आवेदन दिया था. लेकिन इसका आवेदन अस्वीकार करते हुए हजारीबाग शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया था. जो पिछले 14 दिनों से इलाज करवा रहा था.
घटना के बाद हजारीबाग एसपी अरविंद कुमार सिंह पूरे मामले की जानकारी लेने के लिए घटनास्थल पहुंचे. इन्होंने फॉरेंसिक की मदद से जांच शुरू की है. इस दौरान हजारीबाग सदर अनुमंडल पदाधिकारी समिति थाना के प्रभारी उपस्थित रहे. लेकिन घटना के बारे में हजारीबाग एसपी ने किसी भी तरह का बयान नहीं दिया. तो दूसरी ओर एसडीओ शैलेश कुमार सिंह भी बयान देने से बचते रहे. लगभग 2 घंटे तक एसपी मेडिकल कॉलेज प्रताप परिसर में उपस्थित रहे जिन्होंने सीसीटीवी कैमरे में सारी घटना को दिखा जिसमें यह स्पष्ट दिख रहा है कि कैदी शाहिद अंसारी घटना को अंजाम देकर बाहर निकल रहा है. उसे दौरान कोई भी सुरक्षाकर्मी बाहर तैनात नहीं थे.
शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल से यह पहला मामला नहीं की को कैदी फरार हुआ हो. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल या निशान खड़ा हो रहा है. वर्तमान समय में 30 होमगार्ड के जवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तैनात किए गए हैं. वहीं निजी सुरक्षा गार्ड भी तैनात है .रात के समय महज एक सुरक्षा कर्मी के बदौलत कैदी वार्ड रहता है. वही कैदी वार्ड के बाहर भी सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं .एक मुख्य दरवाजा है जिससे डॉक्टर मरीज और सभी कोई आना-जाना होता हैं. घटना को अंजाम देकर बड़े इत्मीनान के साथ अपराधी फरार हो गया.

No comments:

Post a Comment

इचाक में शान से लहराया तिरंगा, देशप्रेमियों ने दी सलामी

झारखंड आंदोलनकारियों को किया गया सम्मानित अभिषेक कुमार🖋️ इचाक। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इचाक प्रखण्ड में राष्ट्रीय त्योहार हर्षोल्लास...