उप मुखिया पर रिश्वत मांगने का लगा आरोप

डीसी को सौंपा ज्ञापन
अभिषेक कुमार🖋️
इचाक प्रखंड के हदारी पंचायत निवासी मनरेगा के किसानों ने अपने ही पंचायत के उप मुखिया पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। जिसे लेकर हजारीबाग उपायुक्त नैंसी सहाय को आवेदन सौप कर मामला का जांच करने की गुहार लगाया गया है। दिए गए आवेदन में कहा है कि हमलोग हदारी के मनरेगा किसान लाभुक है। हमलोग के नाम से मुख्यमंत्री पशुधन योजना के तहत सेड निर्माण की स्वीकृति हुई थी। जिसका सामग्री का भुगतान 18/06/2024 को हुआ। भुगतान होने के बाद उपमुखिया बबलु कुमार के द्वारा 10% रिश्वत की माँग कि जा रही थी। नही देने पर हमलोग के विरुद्ध आवेदन देकर शिकायत किया की बिना योजना का भुगतान हुआ है। इन्होंने पहले भी पुर्व मुखिया सदा देवी के विरूध RH-D विभाग, शौचालय निर्माण SDM के तहत दबंगई का धौंस दिखाकर रिश्वत की मांग किया था। उस समय हजारीबाग उपायुक्त महोदय रवि शंकर शुक्ला के द्वारा जाँच किया गया था। जो शिकायत निराधार बताया गया था। उस समय भी आवेदन कर्ता बबलु कुमार ही था। इसका काम यही है की रिश्वत नहीं देने पर शिकायत करते रहना। अब भी उपमुखिया बबलु कुमार के द्वारा शिकायत पत्र उपायुक्त को सौपा गया है जो की गलत है। आवेदन देने वालो में कुन्दन मेहता, दिवाकर कुमार, अमरनाथ कुमार, यशवंत कुमार मुकेश कुमार समेत दर्जनों का हस्ताक्षर शामिल है।
क्या कहते है उप मुखिया
इस संबंध में उप मुखिया बब्लू कुमार ने कहा की लगाए गए आरोप निराधार है। अगर ईमानदारी से इसकी जांच होती है तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा। कैसे योजनाओं का बंदरबाट हो रहा इसकी सच्चाई सबके सामने आ जाएगी।

No comments:

Post a Comment

इचाक में शान से लहराया तिरंगा, देशप्रेमियों ने दी सलामी

झारखंड आंदोलनकारियों को किया गया सम्मानित अभिषेक कुमार🖋️ इचाक। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इचाक प्रखण्ड में राष्ट्रीय त्योहार हर्षोल्लास...