छठे दिन भी नहीं मिला कोचिंग संचालक दंपति का सुराग

लापता युवती के परिजनों ने इचाक पहुंचकर पुलिस से लगाई न्याय की गुहार
अभिषेक कुमार
इचाक प्रखंड के कुरहा गांव निवासी शिक्षक दंपति राहुल और पूजा के 14,15 जून की रात को रहस्यमय ढंग से गायब होने के मामले में लोग मुखर होने लगे है।मामले को लेकर पुलिस और शिक्षक दंपति के परिजनों के कार्यशैली पर अंगुली उठने लगी है।पुलिस की सुस्ती से लोगो में आक्रोश पनपने लगा है।राहुल कुमार आईएएस की परीक्षा में पास नही हो सका किंतु प्यार मोहब्त की परीक्षा में आसानी से पास हो गया।उसके साथ में आईएएस की तैयारी कर रही आजमगढ़ यूपी की पूजा यादव से उसे प्यार हो गया।दोनो का प्यार इस कदर प्रवाण चढ़ा की राहुल और पूजा पति पत्नी के रूप में रहने लगे।दोनो से ऐसे व्यवहार से परिजन नाराज थे।बाबजूद इसके चार साल पूर्व दोनो दिल्ली से इचाक के कुरहा गांव पहुंचे।जिसके बाद राहुल के घरवालों से उसकी अनबन और बढ़ गई।जिसे लेकर कई बार पंचायत भी हुई।सामाजिक स्तर से कोई हल नहीं निकलने पर मामला थाना पहुंचा।परिजनों से बढ़ते विवाद को देख राहुल और पूजा ने इचाक बजार स्थित शिव मंदिर के बगल में पिता द्वारा बनाया गया बिल्डिंग में दिल्ली कोचिंग सेंटर खोला। जिसमे छात्र छात्राओं को दोनो पढ़ाने लगे।इस बीच दोनो कुरहा से इचाक में शिफ्ट कर गए।दोनो को क्या पता था कि उनके साथ ऐसी अनहोनी होगा। राहुल के परिजनों और उसके बीच शनिवार को नोक झोंक भी हुआ।और उसी रात से राहुल और पूजा के गायब होना किसी के गले नहीं उतर रहा है। ____________________________
कैंडल मार्च निकाल कर लोगो ने किया प्रदर्शन
लापता दंपति मामले के विरोध में युवकों ने निकाला कैंडल मार्च
लापता कोचिंग संचालक राहुल कुमार एवं उसकी पत्नी पूजा यादव के रहस्य मय ढंग से लापता होने एवं परासी शमशान घाट में चोरी चुपके शव को जलाने की घटना के विरोध में युवाओं ने गुरुवार शाम को इचाक बाजार में कैंडल मार्च निकाला. लोगों ने कहा कि पुलिस दोनों पहलुओं का सघन जांच कर मामला का पर्दाफाश करें यदि पुलिस समय रहते मामले का उद्वेदन नहीं करती है तो उग्र होकर आंदोलन किया जाएगा. आदर्श युवा संगठन के नेता गौतम कुमार ने कहा कि आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए 21 जून को इचाक बाजार को पूर्णता बंद रखा जाएगा. कैंडल मार्च में गजेंद्र प्रजापति, मौलाना मुख्तार प्रदीप मेहता, राजेंद्र मेहता, सुनील वैध , सीटू सिंह, उमेश गुप्ता समेत दर्जन युवा शामिल थे. _________________________
राहुल पुजा का नहीं है कोई संतान
राहुल और पूजा पिछले 4 वर्ष से पति-पत्नी के रूप में इचाक शिवामंदिर के बगल स्थित अपने पिता द्वारा बनाए मकान में रह रहे थे। जहां रह कर दोनो कोचिंग का संचालन कर जीविका चलाते थे। शादी के इतने साल बाद दोनों का कोई संतान नहीं है।
_________________________
राहुल और पूजा ने किया था प्रेम विवाह ,अगले माह होनी थी शादी
राहुल और पूजा आई ए एस के तैयारी के दौरान प्रेम विवाह किया था।जिसके खिलाफ दोनों के परिजन थे। इधर हाल के दिनों में पूजा के परिजन की रजामंदी के बाद जुलाई माह में दोनों हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी करने वाले थे। इसी बीच पूजा और राहुल के साथ घटित घटना ने सबको झकझोर कर रख दिया है।
दो भाई में बड़ा था राहुल दिल्ली कोचिंग सेंटर के संचालक राहुल कुमार दो भाई में बड़ा था उसका छोटा भाई इचाक बाजार में मुनेश्वर वस्त्रालय को चलाता है।वह मां बाप के साथ कुरहा में रहता है।उसकी शादी हो चुका है।उसका संतान भी है।
इचाक थाना पहुंच कर पूजा के परिजन ने लगाई गुहार
___________________________ आजमगढ़ यूपी की पूजा और उसके पति राहुल के अचानक गायब हो जाने से लड़की के परिजन परेशान है। अगले महीने जहां शादी की पूरी तैयारी करने में जुटे लड़की के परिजन खुश थे वहीं उनकी खुशी गम में बदल गई और अपनी बेटी को ढूंढते उसके पिता इचाक आ पहुंचे। इधर गायब पूजा के पिता राम मूर्त यादव, बहन नीलम यादव, जीजा हिमांशु यादव, भाई बिनोद यादव थाना पहुंच कर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। सभी ने लापता युवक के हाथ का कड़ा और युवती के गहने का पहचान करवाते हुए परासी के शमशान घाट में छः दिनों पूर्व जली दो अज्ञात शव के तार से जोड़ कर देखा जा रहा। हालांकि इस मामले पर अभी कुछ सटीक कह पाना मुश्किल होगा।
घटना के चार दिन बाद थाना में आवेदन देना,संदेहास्पद _______________________ कोचिंग संचालक दंपति गायब ममले में राहुल के पिता ईश्वर मेहता द्वारा घटना के चार दिन बाद थाना में आवेदन देना संदेह के घेरे में है। मामले में पूछे जाने पर ईश्वर मेहता ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को आवेदन देने थाना गया था।वहां मौजूद ओडी अफसर ने यह कह कर वापस भेज दिया कि अपने स्तर से एक-दो दिन खोज बिन कर लो, नहीं मिलने पर आवेदन देना। खोजबीन पुलिस कर लेगी।
एक दो दिन में मामले का खुलास, थाना प्रभारी
__________________________ मामले को लेकर इचाक थाना प्रभारी संतोष कुमार ने कहा कि एक से दो दिनों में मामले का खुलासा कर लिया जाएगा। लापता कोचिंग संचालक दंपति और अन्य कई लोगो का फोन नंबर टेक्निकल सेल में भेजा गया है। गुमशुदगी और अज्ञात शव का जलना दो अलग अलग घटना है। जिसे बिना जांच किए एक तार साथ जोड़ना उचित नहीं है। दोनो अलग अलग मामले को पुलिस सभी बिंदुओं से जांच कर रही है। अगर अपराध हुआ है तो जल्द पुलिस अपराधियों तक पहुंचेगी और घटना को अंजाम देने में शामिल अपराधियों का पता लगाएगी।

No comments:

Post a Comment

इचाक में शान से लहराया तिरंगा, देशप्रेमियों ने दी सलामी

झारखंड आंदोलनकारियों को किया गया सम्मानित अभिषेक कुमार🖋️ इचाक। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इचाक प्रखण्ड में राष्ट्रीय त्योहार हर्षोल्लास...