चमेली झरना पत्थर खदान में नहाने गया युवक डूबा

मौत स्थल बन चुका है चमेली झरना अबतक कईं लोगो की गई है जान
file foto
🖋️ अभिषेक कुमार
🖋️ इचाक सालपर्णी जंगल से सटे इचाक एवम पदमा थाना सीमांकन क्षेत्र पर चमेली झरना में बने पत्थर खदान के गहरे पानी में डूबा किशोर । हालांकि किशोर का शव को गहरे पानी से निकल नहीं पाया । किशोर हजारीबाग जैन मंदिर गली का रहने वाला था । बताया जा रहा है की किशोर छः युवकों के साथ हजारीबाग से गुरुवार शाम तीन बजे वहां जाने के बाद सभी लड़के चमेली झरना(खदान) में नहाने चले गए । नहाने के क्रम में डुब गया । इसके बाद तैरते हुए युवक कुछ युवक एक दूसरे को पकड़ कर बाहर निकल गए । लेकिन जमन अब्बास नहीं निकल पाया और वह गहरे पानी में डूब गया । बच्चे हल्ला करने लगे अपने परिजनों को सूचना दिया । परिजन स्थानीय पुलिस को दिया । सूचना पाकर इचाक थाना प्रभारी एवं पदमा थाना प्रभारी समेत अन्य अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे । अबतक डूबे युवक की लाश का पता नहीं चल पाया है। स्थानीय लोगो ने बताया कि खदान की गहराई लगभग 150 फीट पानी है ।खबर सुनते ही गांव में पसरा मातम एवं परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है । छः दोस्त जमन अब्बास जैन मंदिर हजारीबाग रेहान अहमद जामा मस्जिद हजारीबाग एवं सैफ, अमन , आफताब , शाहिद सभी भागलपुर के रहने वाले थे । चमेली झरना में अपनी जान गवाई युवक के शव को खोजने की कोशिश जारी है। आज गोताखोरों के द्वारा शव की खोजबीन की जाएगी।
अबतक चमेलीझरना में कई लोगो की जा चुकी है जान
इससे पहले इचाक थाना क्षेत्र के भुसाई टोला निवासी प्रिंस कुमार की जान 21 अप्रैल 2023 को नहाने के क्रम में जा चुकी है। जिसका शव बहुत मशक्कत से निकाला गया था। वहीं 27 अगस्त 2023 को बरही थाना क्षेत्र के करसो गांव निवासी सुनील कुमार के पुत्र पुत्री कर्ण कुमार (उम्र लगभग 12 वर्ष), पुत्री रिया कुमारी (उम्र लगभग 10 वर्ष) एवं पुत्र आयशू कुमार (उम्र लगभग - 07 वर्ष) और माता कुंती देवी की लाश मिली थी। वही अगस्त में ही एक प्रेमी जोड़े का शव चमेली झरना से बरामद किया गया था।
मौत का स्थल बना चमेली झरना में अबतक कोई सकारात्मक और सुरक्षात्मक पहल पुलिस प्रशासन की तरफ से नहीं किया गया है। जिसके कारण गर्मी में मौज मस्ती करने आते युवा पीढ़ी को जान गंवा पड़ रहा है। साथ ही इस जगह पर बैरिकेट और जागरूकता की आवश्यक है।

No comments:

Post a Comment

इचाक में शान से लहराया तिरंगा, देशप्रेमियों ने दी सलामी

झारखंड आंदोलनकारियों को किया गया सम्मानित अभिषेक कुमार🖋️ इचाक। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इचाक प्रखण्ड में राष्ट्रीय त्योहार हर्षोल्लास...