एलएम नर्सिंग कॉलेज में नर्स दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

फ्लोरेंस नाइटिंगेल की सेवा भावना से वर्तमान नर्सों को सीखने की आवश्यकता - बाटेश्वर
हजारीबाग मटवारी स्थित एलएम नर्सिंग कालेज परिसर में सोमवार को नर्स दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता संस्थान के निदेशक लखन मेहता और संचालन डा रागिनी शुक्ला ने किया।कार्यक्रम की शुरुआत डा नीलू रानी और निदेशक लखन मेहता ने दीप प्रज्वलित कर किया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा नेता बटेश्वर प्रसाद मेहता ने कहा की एक महिला द्वारा मानव सेवा देकर नर्स के जीवन को पूरे जगत में अपनी महत्ता को बताया है। आज मेडिकल क्षेत्र नर्स के बिना अधूरा है। दुनिया की पहली नर्स फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जन्म दिवस पर यह समारोह आयोजित है। जिसमे शिक्षा पा रही वर्तमान नर्सेस को उनकी सेवा भावना से सीखने की जरूरत है। फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जीवन पथ पर चल कर आज की नर्सेस भी समाज में अपनी सेवा भावना से अलग पहचान बना सकती है। कार्यक्रम को संस्कार भारती के अध्यक्ष कुमार केशव, मेहता विकास मंच के अध्यक्ष जयनारायण मेहता ने भी संबोधित किया। वक्ताओं ने विश्व की पहली महिला नर्स के कार्यों की सराहना करते हुए, संस्थान में अध्ययनरत विद्यार्थियों को प्रशिक्षण के बाद निष्ठा पूर्वक गरीब, कमजोर और बीमार की सेवा करने की सलाह दिया।
इस दौरान पर संस्थान के मौजूद विद्यार्थियों ने ईमानदारी पूर्वक सेवा भावना से कार्य करने का संकल्प लिया। मौके पर संस्थान के सभी विद्यार्थियों के बीच एप्रॉन का वितरण किया गया।मौके पर प्रबंध निदेशक डॉ रंजन कुमार, डा अजय कुमार,डा कस्तूरी सिंह,डा पोलोमी गोस्वामी,निर्मल कुमार मेहता,अरुण कुमार,दीपक पांडे,राम मेहता के अलावा अन्य लोग मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

इचाक में शान से लहराया तिरंगा, देशप्रेमियों ने दी सलामी

झारखंड आंदोलनकारियों को किया गया सम्मानित अभिषेक कुमार🖋️ इचाक। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इचाक प्रखण्ड में राष्ट्रीय त्योहार हर्षोल्लास...