महीनो बाद बरवां के ग्रामीणों को मिली रौशनी

अभिषेक कुमार
इचाक प्रखंड के कारीमाटी पंचायत अंतर्गत बरवा गांव में मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष रंजीत मेहता और उप प्रमुख सत्येंद्र कुमार ने 63 केवीए के बिजली ट्रांसफॉर्मर का उद्घाटन किया। पिछले एक महीने से यह गांव का ट्रांसफार्मर खराब पड़ा हुआ था। जिससे ग्रामीण अंधेरे में जीवन यापन कर रहे थे। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों को दी थी। इसके बाद उप प्रमुख और मुखिया संघ जिला अध्यक्ष के प्रयास से गांव में ट्रांसफार्मर लगाया गया। जहां गुरुवार को विधिवत फीता काट एवम् नारियल फोड़ कर ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया गया। यहां पूर्व में 25 केवीए का ट्रांसफार्मर था जो गांव में समुचित विद्युत आपूर्ति में समस्या आती थी। जिसके कारण उपभोक्ताओं की मांग पर 63 केवीए का ट्रांसफार्मर बदलकर दिया गया।
इस दौरान सत्येंद्र कुमार ने ग्रामीणों को बिजली का न्यूनतम उपयोग कर सरकार के मुफ्त योजना का लाभ लेने और बिजली बिल का भूगतान समय पर करने का आग्रह किया। रंजीत मेहता ने बिजली विभाग का आभार जताया। साथ ही ग्रामीणों को बिजली की सद्पयोग करने का सलाह दिया। मौके पर उप मुखिया गिरधारी मेहता, पंचायत समिति प्रतिनिधि दिनकर मेहता, भरत सिंह, कमल महतो, मोहन महतो, अशोक सिंह, अरुण सिंह, ब्रजेश सिंह, प्रकाश मेहता, भीम महतो, अशोक सिंह समेत कई ग्रामीण मौजूद थे ।

No comments:

Post a Comment

वन विभाग से नाराज ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का दिया आवेदन

इचाक प्रखंड के डाढ़ा पंचायत अंतर्गत मड़पा गांव के ग्रामीणों ने वन विभाग से नाराज हो कर वोट बहिष्कार का ऐलान किया। जिस बाबत उपायुक्त हजारी...