डॉ पी अग्रवाल होम्योपैथिक रत्न अवार्ड से हुए सम्मानित

अभिषेक कुमार
इचाक प्रखंड के परासी गांव निवासी डॉ पवन अग्रवाल को होम्योपैथिक क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए पुरस्कृत किया गया। यह समारोह में देशभर से लगभग 50 से अधिक डॉक्टर को पुरष्कृत सूची में शामिल किया गया था, जिसमें डॉक्टर पवन अग्रवाल भी शामिल थे। इस पुरस्कार को होम्योपैथिक प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया डॉ राम जी सिंह एवं हास्य कलाकार एहसान कुरैशी, राजस्थान यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर, राजस्थान प्रदेश के एच एम ए आई के अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री आदि लोगो के हाथो डॉ अग्रवाल को सम्मान दिया गया। यह कार्यक्रम राजस्थान के माधोपुर रणथंबोर में आयोजित किया गया। डॉक्टर पवन अग्रवाल को यह पुरस्कार मिलने के बाद क्षेत्र में खुशी की लहर है।
बताते चलें कि डॉक्टर पवन अग्रवाल वर्तमान में इचाक बाजार के परासी स्थित होमियों क्लिनिक के संचालक है। इनके पिता स्व मिशीर कुमार महथा भी एक वरिष्ट होमियोपैथिक चिकित्सक थे। जिनके मार्गदर्शन से ही उनके पुत्र ने होमियोपैथ में सेवा प्रदान करने की सोच मन में ठानी। जिसके बाद डॉ अग्रवाल इस क्षेत्र में उच्च शिक्षा हासिल कर जरूरत मंद मरीजों को सस्ते पैसे में अच्छी और सफल इलाज कर सेवा दे रहे है। उन्होंने अपनी इस सफलता के लिए क्षेत्रवासियों का आभार जताया है। साथ ही कहा कि होम्योपैथी आज जटिल से जटिल बीमारियों को दूर करने में नया आयाम गढ़ रहा है, और सबसे बड़ी बात है कि निम्न राशि में बड़े-बड़े बीमारियों का इलाज हो पाना गरीब गुरुबो के लिए अमृत है।

1 comment:

  1. बहुत बहुत धन्यवाद सर को

    ReplyDelete

वन विभाग से नाराज ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का दिया आवेदन

इचाक प्रखंड के डाढ़ा पंचायत अंतर्गत मड़पा गांव के ग्रामीणों ने वन विभाग से नाराज हो कर वोट बहिष्कार का ऐलान किया। जिस बाबत उपायुक्त हजारी...