रात्रि में निजी जमीन पर अवैध टीसीबी निर्माण को लेकर भुक्तभोगी ने डीसी से लगाई गुहार

इचाक, अभिषेक कुमार। प्रखंड के तिलरा गांव में रात्रि को निजी जमीन पर जेसीबी मशीन से मनरेगा द्वारा रोजगार सेवक की मिलीभगत से टीसीबी निर्माण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत भुक्तभोगी व भू स्वामित्व तिलरा निवासी लक्ष्मण यादव ने हजारीबाग उपायुक्त नैंसी सहाय को आवेदन देकर कार्यवाई की मांग की है। दिए गए आवेदन में कहां है कि मैं एक किसान हूं। मेरे जमीन जिसका खाता संख्या 184 प्लॉट नंबर 3251 पर रोजगार सेवक अभय सिंह एवं गांव के ही विजय सिंह पिता भोला सिंह के द्वारा रविवार की रात्रि को जेसीबी मशीन लगाकर गड्ढा खोद दिया गया तथा टीसीबी का स्वरूप देकर योजना का गलत लाभ लेने का प्रयास किया है। मेरे जमीन पर गड्ढा खोदने से मुझे काफी क्षति हुई है। उन्होंने यह भी लिखा है की मनरेगा योजना के तहत जहां मजदूरों के हाथों से काम लेना है वहां रोजगार सेवक और लाभुक की मिलीभगत से मशीनों से काम कर मजदूरों का हक मारा जा रहा है। जिसमे अधिकारियों की भी मिलीभगत है। जिसके कारण मजदूर पलायन करने पर विवश है।
इधर मामले को लेकर इचाक प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी राजीव आनंद से पूछे जाने पर बताया की मेरे संज्ञान में इस तरह की कोई जानकारी नहीं है। छानबीन करने के बाद ही सटीक मामला सामने आ पाएगा। अगर कोई भी ऐसे काम करके योजना का लाभ लेना चाहे तो कभी संभव नहीं है। विभागीय जांच के बाद ही किसी योजना की राशि का भुगतान किया जाता है।

No comments:

Post a Comment

वन विभाग से नाराज ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का दिया आवेदन

इचाक प्रखंड के डाढ़ा पंचायत अंतर्गत मड़पा गांव के ग्रामीणों ने वन विभाग से नाराज हो कर वोट बहिष्कार का ऐलान किया। जिस बाबत उपायुक्त हजारी...