नाबालिक पुत्र का अपहरण कर जबरन कराया शादी

मेरी छवि को धूमिल करने का की जा रही साजिश - जिप सदस्य रेणु देवी
इचाक, अभिषेक कुमार। बरकाखुर्द गांव में अपने ससुराल में रह रही विद्या कुमारी के द्वारा 20 अगस्त को शिवमन्दिर प्रांगण में एक दिन का भूख हड़ताल करने की खबर प्रकाशित होने के बाद जिप सदस्य रेणु देवी ने इचाक के पत्रकारों के साथ प्रेस वार्ता की उन्होंने कहा कि विधा कुमारी एवं उसके परिवार वालों ने हमारे बेटे अभय कुमार का अपहरण कर जबरन शादी 14/6/2019 को बिना हमारे सहमति के विद्या कुमारी से करवा दिया गया. सूचना मिलने के बाद मेरे पति अशोक मेहता के द्वारा मुकदमा संख्या 1420/2019 न्यायालय की अदालत में केस दायर किया गया . इसके अलावा मेरे पुत्र का जबरन शादी कराने के खिलाफ शादी विच्छेद करने के लिए व्यवहारिक न्यायालय 206/2019 में दायर किया गया. इसके बाद विद्या कुमारी के द्वारा दिनांक 18/12/2019 को कंप्लेंट केस दर्ज किया गया,जिसका नंबर 2473/2019 में घरेलू हिंसा एवं गुजारा भत्ता का केस दर्ज किया गया. फिर दिनांक 21/11/2020 को विद्या कुमारी के द्वारा इचाक थाना कांड संख्या 294/2020, 498ए का झूठा मुकदमा किया गया.ये सभी मामले न्यायालय में विचाराधीन है .जिप सदस्य रेणु देवी ने बताया कि 14/06/2019 से विद्या कुमारी अपने मायके में रह रही थी . जब मैं जिला परिषद के चुनाव प्रचार में व्यस्त थी तो एकाएक मेरे घर पर जबरन प्रवेश कर गई.अपने साथ या हमारे परिवार के साथ अनजान घटना को अंजाम देकर झूठे केस में फसाने की धमकी देने लगी. इसके पूर्व मेरे परिवार को झूठे दहेज,उत्पीड़न एवं घरेलू हिंसा का केस में फसाने का प्रयास किया जा चुका है.लड़की के द्वारा सीसीटीवी कैमरा तोड़ने और घर का ताला भी तोड़ा गया. इसी डर से हमलोग सभी परिवार लगभग तीन महीने से घर को छोड़ कर बाहर रह रहे है. फिर भी मारपीट एव दहेज मांगने का झूठा आरोप लगाया जा रहा है.जबकि न्यायालय में फैसला आने का समय आ गया है . अब मैं जिला परिषद सदस्य बन चुकी हूं तो झूठा आरोप लगा कर मेरी छवि को धूमिल किया जा रहा है . चुनाव के दौरान विद्या कुमारी के परिवार वालों एवं विपक्षियों के द्वारा घर-घर वोट ना देने का अपील किया गया . इसके बाबजूद इचाक पूर्वी की जनता ने हमे वोट दिया और मैं 8840 वोटों से जीत हासिल किया .मैं एवं मेरे परिवार का कोई भी सदस्य के द्वारा ना ही तिलक की मांग किया ना ही प्रताड़ित किया है आरोप बिलकुल निराधार है ।

No comments:

Post a Comment

वन विभाग से नाराज ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का दिया आवेदन

इचाक प्रखंड के डाढ़ा पंचायत अंतर्गत मड़पा गांव के ग्रामीणों ने वन विभाग से नाराज हो कर वोट बहिष्कार का ऐलान किया। जिस बाबत उपायुक्त हजारी...