जीएम कॉलेज में विश्व एड्स दिवस पर सेमिनार का आयोजन

अभिषेक कुमार
इचाक जीएम इंटर महाविद्यालय इचाक में विश्व एड्स दिवस पर शुक्रवार को सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमे एचआईवी फैलने तथा उससे बचाव की जानकारी दी गई। महाविद्यालय प्रभारी पंकज कुमार ने कहा की समाज में एचआईवी से ग्रसित व्यक्तियों के साथ भेद-भाव करना अशोभनीय है,क्योंकि यह भेदभाव करने वाला संक्रमण नहीं है। यह संक्रमण संक्रमित व्यक्ति के खून का आदान-प्रदान सहित असुरक्षित संबंध बनाने से फैलती है। इसलिए समाज में इस संक्रमण फैलने से बचाव के लिए जागरूकता ही माध्यम है। जब समाज के सभी व्यक्ति जागरूक हो जायेंगे तो यह संक्रमण किसी व्यक्ति को अपने चपेट में नही लेगा। पूरा विश्व भर में लोग आज के दिन एड्स से पीड़ित व्यक्तियों के प्रति अपनी भावनात्मक व्यक्त करते हैं और इसके साथ ही इस रोग से लड़ रहे लोगों के लिए हर संभव सहायता करने का प्रयास करते हैं।
सेमिनार के दौरान अनुबाला,प्रतिमा कुमारी,मोनिका कुमारी,रितिका कुमारी ने भी बारीकी से जानकारियां दी। एचआईवी से संबंधित शिक्षक दीपक प्रसाद, अजीत हंसदा, रियाज अहमद,संगम कुमारी,आशीष पांडे, प्रणात कुमार दास, राजकुमार दास, रत्नेश कुमार राणा,संजीत कुमार यादव,ने आपने अपने विचारो को रखा।

No comments:

Post a Comment

वन विभाग से नाराज ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का दिया आवेदन

इचाक प्रखंड के डाढ़ा पंचायत अंतर्गत मड़पा गांव के ग्रामीणों ने वन विभाग से नाराज हो कर वोट बहिष्कार का ऐलान किया। जिस बाबत उपायुक्त हजारी...