कैम्पियन बेसिक एकेडमी में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन

अतिथियों ने प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत
•अभिषेक कुमार
इचाक मानव विकास द्वारा संचालित कैम्पियन बेसिक एकेडमी में गुरुवार को दिपावली के अवसर पर बच्चो के बीच रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर महिला सशक्तिकरण , विविधता में एकता, विश्व कल्याण, आदित्य L- 1 जैसे थीम पर पर बच्चों के द्वारा एक से बढ़कर एक सुंदर और आकर्षक रंगोली कलाकृति बनाई गई । कक्षा प्रथम से पंचम तक के विद्यार्थियों के द्वारा विविधता में एकता थीम चुना गया वहीं कक्षा षष्ठी से दसवीं तक के विद्यार्थियों के द्वारा महिला सशक्तिकरण पर रंगोली का प्रदर्शन किया गया।निर्णायक की भूमिका में हजारीबाग प्रेस क्लब के अध्यक्ष उमेश प्रताप, झारखंड ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक प्रहलाद कुमार, गुंज संस्था दिल्ली से अजीत कुमार , पत्रकार अभिषेक कुमार, रामअवतार स्वर्णकार तथा रंजीत कुमार ने निभाई। विद्यार्थियों को कुल दो श्रेणियों ए और बी में बांटा गया। कक्षा प्रथम से पांचवी तक में कक्षा 1 ए ने प्रथम स्थान , कक्षा 4 ने द्वितीय स्थान, तथा कक्षा 3 बी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा छठी से दसवीं तक में कक्षा 8 ने प्रथम ,कक्षा 6 ए ने द्वितीय तथा कक्षा 7 ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इस अवसर पर हजारीबाग प्रेस क्लब के अध्यक्ष उमेश प्रताप ने कहा की दीपावली असत्य पर सत्य का पर्व है, रंगोली प्रतियोगिता अपनी संस्कृति को जीवन्त रखने का सबसे अच्छा माध्यम है,विद्यालय के सचिव बीरबल प्रसाद ने कहा की विद्यालय में पढाई के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन विद्यार्थियो में सामूहिकता का विकास होता है तथा उनमें अपनी संस्कृति के प्रति जागरुकता बढ़ती है । शाखा प्रबंधक प्रहलाद ने कहा की इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों का मानसिक विकास होता है। बच्चो को अभिषेक कुमार समेत कई लोगो ने संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन प्राचार्या सुरभि वर्मा ने किया।कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के शिक्षक संदीप सिंह, गौरव कुमार,आरिफ हुसैन, रजनी कुमारी,विवेक पांडे, सुजीत कुमार, धनेश्वर कुमार,रजा आलम, रंजीत शर्मा, अनिता दास, कविता कृष्णा, स्मिता कुमारी सोनी कुमारी, मोहन करमाली, कैंपियन किड्स के सरिता कुमारी, नीतू कुमारी, सबी कुमारी, ममता सिंह, बेबी देवी तथा गुड्डू कुमार का सराहनीय योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

वन विभाग से नाराज ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का दिया आवेदन

इचाक प्रखंड के डाढ़ा पंचायत अंतर्गत मड़पा गांव के ग्रामीणों ने वन विभाग से नाराज हो कर वोट बहिष्कार का ऐलान किया। जिस बाबत उपायुक्त हजारी...