इचाक में रामनवमी जुलूस शांति प्रिय संपन्न, पुलिस प्रशासन ने जताया आभार

इचाक में रामनवमी जुलूस शांति प्रिय संपन्न
इचाक
अभिषेक कुमार
प्रखंड में विजयदशमी के दिन निकाले गए पांच झांकियां शनिवार को शांति पूर्वक संपन्न हुआ। इस अवसर पर पांच अखाड़ा धारियों की झांकी जिसमें नया दुर्गा मंडा, दिलदार नवयुवक संघ परासी, आरएफसी कुटुमसुकरी, रामनवमी शांति समिति हदारी, छावनी का जुलुस प्रशासन के बनाए मार्गो पर गुजरा और अंत में बड़ी मस्जिद को पार करते हुए झांकियां का समापन किया गया।
झांकियों में लोगों ने श्री राम धुन के ताशा पार्टी ढोल पर थिरके तथा करतब दिखाते हुए राम भक्तों का उत्साह बढ़ाया। साथ ही रामनवमी समिति अखडाधारियो के पदाधिकारी गण की उपस्थिति में शांतिप्रिय ढंग से जुलूस का समापन किया गया।
जिसमें पुलिस प्रशासन, अखाड़ा धारियों और तमाम बुद्धिजीवियों को आभार व्यक्त किया। सभी अखाड़ा धारियों ने नशा मुक्त व डीजे प्रबंधित झांकी को पूर्ण करने में सहयोग किया। श्री राम के चरित्रों का चित्रण करने और राम भक्तों को धर्म के प्रति जागृत रहने का यह अनोखा अवसर था। मर्यादा पुरुषोत्तम राम के आदर्शों का पालन करते हुए रामनवमी की झांकी को पूर्ण करना इचाक के लिए ऐतिहासिक रहा। जिसमें सबकी भागीदारी सुनिश्चित की गई। पूरे जुलूस के दौरान बीडीओ रिंकू कुमारी, थाना प्रभारी धनंजय सिंह, बीईईओ बंशीधर राम दल बल के साथ तैनात दिखे। झांकी को सफल बनाने में प्रखंड के कई जनप्रतिनिधि,समाजसेवी, अखाड़ा के पदाधिकारी लोगो का योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

वन विभाग से नाराज ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का दिया आवेदन

इचाक प्रखंड के डाढ़ा पंचायत अंतर्गत मड़पा गांव के ग्रामीणों ने वन विभाग से नाराज हो कर वोट बहिष्कार का ऐलान किया। जिस बाबत उपायुक्त हजारी...