मतदाता जागरूकता को लेकर निकली प्रभात फेरी

इचाक स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने को लेकर प्रखंड में प्रशासन की ओर से कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय से सीओ रामजी प्रसाद गुप्ता और बीडीओ संतोष कुमार के नेतृत्व में मतदाताओ को जागरूक करने के उद्देश्य से प्रभात फेरी निकाली गई। जो इचाक बाजार होते हुए पुराना काली मंडा रोड से कुटुमसुकरी होते हुए थाना रोड से पुन: मुख्यालय परिसर में समाप्त हुआ।
इस दौरान अंचल और प्रखंड कर्मियों समेत जेएसएलपीएस की महिलाओं ने हाथो में तख्ती और स्लोगन लिखे बैनर को लेकर मतदान के लिए प्रेरित किया। पहले मतदान तब जलपान, सबका यह अरमान है, करना सब मतदान है जैसे कई स्लोगन बोलते हुए लोग प्रभात फेरी में नारा दिए। इस दौरान अंचल अधिकारी रामजी प्रसाद गुप्ता ने कहा की अबकी बार 80 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखा गया है। पूरी टीम इस लक्ष्य को पूरा करने में लगी हुई है। जन प्रतिनिधि, समाजसेवी और मीडिया का भी दायित्व है की मतदान के लिए लोगो को जागरूक करें। वहीं पंचायतों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर मतदाताओं को उनके मताधिकार के प्रयोग के लिए जागरूक करने के लिए जोर सोर से प्रचार प्रसार किया जा रहा है। प्रभात फेरी में अंचल निरीक्षक लवकेश सिंह, बादल कुमार, ओम प्रकाश, विनोद कुमार रवि, अनुज कुमार, अवनीश कुमार समेत प्रखंड, अंचल और जेएसएलपीएस के कर्मी शामिल थे।

No comments:

Post a Comment

वन विभाग से नाराज ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का दिया आवेदन

इचाक प्रखंड के डाढ़ा पंचायत अंतर्गत मड़पा गांव के ग्रामीणों ने वन विभाग से नाराज हो कर वोट बहिष्कार का ऐलान किया। जिस बाबत उपायुक्त हजारी...